Monday, May 12, 2014

भगाना काण्ड पीड़िता के चाचा ने खाया ज़हर

हालत खराब--अब वेंटिलेटर पर 
हिसार: 12 मई 2014: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो): 
लगता है लोग द्रोपदी क चीरहरण और उसके परिणाम स्वरूप हुआ महाभारत--सब कुछ भूल चुके हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो भगाना कांड की एक पीड़िता के चच्चा को ज़हर नहीँ खानी पड़ती। भगाना गांव की चार रेप पीड़िताओं में से एक के चाचा ने सोमवार देर शाम गांव में ही जहर खा लिया। नतीजतन अब वह वेंटिलेटर पर है। पुलिस के मुताबिक देर रात उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया। इस पीड़िता की चाची ने आरोप लगाया है कि दुष्कर्म मामले में उचित कार्रवाई नहीं किए जाने से बेहद निराश और दुखी हो उनके पति ने जहर खाया है। देश की महानता के नारों और महिला सूरक्षा के दावों क खोखलापन उजागर करने वाली इस घटना ने फ़िर कई स्वाल उठाएं हैँ।  
गौरतलब है कि भगाना में गत 23 मार्च को चार लड़कियों का अपहरण हो गया था। वे सभी बठिंडा में मिली थीं। पुलिस व प्रशासन के रवैये से क्षुब्ध भगाना के ग्रामीणों व पीड़ित चारों लड़कियों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना भी शुरू किया था। इसके साथ ही उन्होंने नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास का घेराव भी किया।
प्रशासन पर उचित कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए सोमवार देर शाम एक पीड़िता के चाचा ने घर के बाहर गांव में ही जहर खा लिया। जहर के असर पर वह गली में गिर गया। देर शाम ग्रामीणों ने जब उसे गली में पड़े देखा तो हांसी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहर खाने वाले व्यक्ति की पीड़िता भतीजी ने ही आरोपियों की पहचान की थी।
डाबड़ा दुष्कर्म पीड़िता के पिता ने भी खाया था जहर
डाबड़ा दुष्कर्म की पीड़िता के पिता ने भी अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म की घटना का पता चलने पर परेशान होकर जहर खा जान दे दी थी। उस मामले में काफी हंगामा हुआ था और आरोपियों को पकड़ा गया था। इस मामले में कई लोगों को सजा हुई थी और कई छूट गए थे। कानून के "लम्बे हाथों की सख़्ती"  एक बार फिर सवालों के घेरे में है। देखना है देवी के 9 रूपों की पूजा करने वाला यह समाज इन लडकियों को कब इन्साफ दिल पाता है। 

No comments:

Post a Comment